Airtel का नया प्लान, अनलिमिटेड कॉल के साथ 112 जीबी डेटा | Airtel Offers 112GB Data, Bundled Calls With New Rs. 999 Plan for Prepaid Customers




एयरटेल ने रिलायंस जियो और बीएसएनएल जैसी एक नई प्रीपेड योजना लॉन्च की है, जो दिन के दौरान अधिक डेटा का उपभोग करने वाले ग्राहकों को आकर्षित करेगा। नई योजना में एयरटेल हर दिन उपभोक्ताओं के उपयोग के लिए 4 जीबी डेटा प्रदान करेगा। नई योजना की वैधता 28 दिन है और 99 9 रुपये के लिए, उपयोगकर्ता को कुल 112 जीबी 3 जी / 4 जी डेटा मिलेगा। ऐसा लगता है कि एयरटेल की 999 की योजना वर्तमान में प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है। यह पैक मेरा एयरटेल ऐप या एयरटेल की वेबसाइट से रिचार्ज किया जा सकता है। इससे पहले सोमवार को, इस दूरसंचार कंपनी ने 30 जीबी की पेशकश की घोषणा की थी। इस ऑफ़र के तहत, कंपनी नए पोस्टपेड ग्राहकों को मुफ्त 30 जीबी डाटा प्रदान करेगी।

इतना तो साफ है कि एयरटेल का नया 999 रुपये वाला प्रीपेड प्लान उन यूज़र के लिए है जो ज़्यादा डेटा की मांग करते हैं। इसके अलावा उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड एसटीडी और लोकल फोन कॉल की भी सुविधा मिलेगी। हालांकि, कंपनी ने साफ किया है कि अनलिमिटेड कॉल की सुविधा भी एक सीमा के साथ आती है। हर दिन सर्वाधिक 250 मिनट मुफ्त कॉल मिनट मिलेंगे और हफ्ते में सीमा 1,000 मिनट की होगी। अगर मुफ्त कॉल मिनट खत्म हो जाते हैं तो ग्राहक को एयरटेल से एयरटेल नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 10 पैसे प्रति मिनट और अन्य नेटवर्क पर 30 पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क देना होगा।

अगर यूज़र एयरटेल 999 रुपये वाले प्लान को एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ज़रिए खरीदते हैं तो उन्हें ऑफर के तहत 50 फीसदी कैशबैक भी मिलेगा।

Reliance Jio के पास भी कुछ ऐसा ही प्लान है। 999 रुपये के पैक में कंपनी 90 जीबी डेटा देती है। एयरटेल की तुलना में जियो डेटा तो कम देती है, लेकिन हर दिन हाई-स्पीड डेटा की खपत की कोई सीमा नहीं है। इसके अलावा पैक की वैधता 90 दिनों की है। इस तरह से ग्राहकों को औसतन हर दिन इस्तेमाल के लिए 1 जीबी डेटा मिलता है। वहीं, जियो का 509 रुपये वाला  प्लान 112 जीबी डेटा के साथ आता है। 56 दिनों की वैधता वाले इस पैक में ग्राहकों को हर दिन इस्तेमाल करने के लिए 2 जीबी 4जी डेटा दिया जाता है।

BSNL का भी एक प्लान हर दिन 4 जीबी डेटा की सुविधा के साथ आता है। इस पैक की कीमत 444 रुपये है। प्लान की वैधता 90 दिनों की है। इस तरह से आपको कुल 360 जीबी डेटा मिलेगा। हालांकि, एयरटेल और जियो की तरह बीएसएनएल के पास 4जी नेटवर्क नहीं है। इसलिए डेटा 3जी स्पीड में मिलेगा।


लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए 
TECH NEWS KO FOLLOW KORNA NA BHULE |
Previous
Next Post »